क्या करू ?

*********************************                                              
कोई तो बताये मुझे मै क्या करू ?
*********************************


रम जाऊ इन लड़कपन के दिनों में
या ,
बचपन के सुनहरे पल याद करू ?


********************
चेहरे पे नकली हंसी सजाऊ
या ,
वो मासूम खिलखिलाहट याद करू ?




*********************************
कोई तो बताये मुझे मै क्या करू ?
*********************************




मान लू मै दुनिया के हर फैसले
या,
उन पर बेबाक सवाल करू ?


*******************


रिश्ते निभाऊ
या,
रिश्ते निभाने वालो  से प्यार करू ?




*********************************
कोई तो बताये मुझे मै क्या करू ?
*********************************


बातो की बात बनाऊ
या,
खुल के इज़हार करू ?


*****************
किसी की तरह बनने की चाहत करू
या,
अपनी चाहतो का मुकाम बनाऊ ?




*********************************
कोई तो बताये मुझे मै क्या करू ?
*********************************


दुसरो की ख़ुशी के लिए उनकी सुनू ..
या,
अपनी ख़ुशी के लिए अपनी  सुनू ?


***********************


जवाब बनू  या सवाल बनू   ?
सब्र बनू  या कब्र बनू  ?
इंसान बनू  या  भगवान बनू ?
आम बनू  या  महान बनू ?


******************


बड़ते जाते हैं सवाल , कुछ ही के मिल पाते हैं जवाब
फिर समझोते की समस्या खड़ी  हो जाती हैं की ,

किन सवालों को छुपाऊ ,
किन सवालों को पेश करू ?




*********************************
कोई तो बताये मुझे मै क्या करू ?
*********************************


                                                    (अर्चना चतुर्वेदी )

Comments

  1. इस सुन्दर प्रविष्टि के लिए बधाई स्वीकारें.
    कृपया मेरी नवीनतम पोस्ट पर भी पधारने का कष्ट करें , आभारी होऊंगा

    ReplyDelete
  2. म श्री एडम्स केविन, Aiico बीमा ऋण ऋण कम्पनी को एक प्रतिनिधि हुँ तपाईं व्यापार को लागि व्यक्तिगत ऋण चाहिन्छ? तुरुन्तै आफ्नो ऋण स्थानान्तरण दस्तावेज संग अगाडी बढन adams.credi@gmail.com: हामी तपाईं रुचि हो भने यो इमेल मा हामीलाई सम्पर्क, 3% ब्याज दर मा ऋण दिन

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

लैपटॉप या लॉलीपॉप ....

अपनी हिम्मत हैं की हम फिर भी जीये जा रहे हैं ..................

बस एक रात की बात